Grab the widget  Get Widgets

chi

Monday, January 2, 2012

comtuter


बूटेबल पेन ड्राइव बनाने के लिए एक टूल



अभी दो तरह के टूल उपलब्ध हैं एक तो जो आपको सीडी/डीवीडी से बूटेबल यूएसबी बनाते हैं और दूसरी तरह के टूल जो ISO फाइल से बूटेबल यूएसबी बनाते हैं पर अब एक नया औजार जिससे आप सीडी/डीवीडी या फिर ISO फाइल दोनों से बूटेबल यूएसबी बना सकते हैं ।

शेयरिंग वेबसाईट नहीं खुल रही तो ये तरीका आजमायें



Department Of Telecom (DOT) ने भारत में कई सारी फाइल शेयरिंग वेबसाइट्स पर रोक लगा दी है जैसेRapidshare.com, mediafire.com, Megaupload.com, Mediafire.com, Megavideo.com, VideoBB.com, Novamov.com, Movshare.net, Putlocker.com, Hotfile.com, Fileserve.com, Filesonic.com, Filesonic.in, Depositfiles.com, Wupload.com आदि, अगर आपको इनमे से कोई वेबसाइट अब नहीं देख पा रहे तो एक तरीका है ।

Safe Mode काम नहीं कर रहा? ठीक कीजिये आसानी से



Safe Mode एक जरुरी और उपयोगी विकल्प है विंडोज में, इसमें आपका कंप्यूटर सीमित सुविधाओं के साथ शुरू होता है पर आपको आपके कंप्यूटर की समस्याओं के समाधान के लिए एक सुरक्षित तरीके से शुरू करने देता है ।

अगर किसी वायरस या ने किसी समस्या की वजह से आप अपने कंप्यूटर को Safe Mode में शुरू नहीं कर पा रहे है तो इस मुफ्त टूल की मदद से इस विकल्प को फिर से प्राप्त कर सकते हैं ।

नया CCleaner


कल ही सीक्लीनर के एक उपयोग के बारे में आपसे बात की थी और आज इसका नया संस्करण उपलब्ध है नयाCCleaner 3.07.1457 ।
एक ऐसा टूल जो अनुपयोगी फाइल्स/फोल्डर को आपके कंप्यूटर से हटाकर और रजिस्ट्री की समस्याओं को ठीक कर आपके कंप्यूटर को तेज और सुरक्षित बनाये रखता है ।

आप अपने कंप्यूटर को धीमा क्यों कर रहे हैं ??!!


ये समस्या बहुत आम है आपके कंप्यूटर में Core2Duo, i3, i5 प्रोसेसर है 1, 2 और 4 जीबी तक रैम है पर ये शुरू होता बहुत देर से है और काम भी बहुत धीमा करता है । और आपके कंप्यूटर को धीमा करने में प्रमुख कारण है स्टार्टअप प्रोग्राम्स । तो क्यूँ नहीं आप इन्हें व्यवस्थित करके अपने कंप्यूटर को तेज बना लें ।

अपने विंडोज को बनाइये पहले जैसा



वायरस या अन्य कारणों से अगर आपके विंडोज में खराबी आ गयी है या फिर ये धीमा हो गया है तो इसे फिर से नए जैसा बनाइये इसे "रिफ्रेश" करके ।
अब आप अपने विंडोज की सेटिंग्स को इनके प्राम्भिक रूप में ला सकते हैं बस एक ही क्लिक में ।

नया CCleaner






कंप्यूटर पर काम करते हुए इकठ्ठा हुए अनुपयोगी डाटा को कंप्यूटर से हटाकर आपके कंप्यूटर को तेज और सुरक्षित बनाये रखने के लिए सबसे बेहतर और सबसे लोकप्रिय मुफ्त औजार का नया संस्करण CCleaner 3.06.1433 ।

नया Hiren’s BootCD



ख़राब हो गए ऑपरेटिंग सिस्टम को ठीक करने या फिर डाटा का बैकअप् लेने की जरुरत तो सभी को ही होती है इस काम के लिए एक बेहतरीन औजार जो आपके सीडी ड्राइव से ही चलेगा और आपके महत्त्वपूर्ण फाइल और फोल्डर्स को बचाने और सुधारने में आपकी मदद करेगा ।

CCleaner का नया संस्करण


आपके कंप्यूटर को तेज बनाये रखने में उपयोगी औजार का नया संस्करण CCleaner 03.02.1343 ।
एक बहद उपयोगी औजार जो आपके कंप्यूटर से गैर जरुरी फाइल्स को हटाता है, आपके लिए प्रोग्राम अन इंस्टाल करता है और स्टार्ट अप् प्रोग्राम्स को भी व्यस्व्थित करने की सुविधा देता है ।

CCleaner का नया संस्करण


सबसे बेहतर क्रेप क्लीनर प्रोग्राम का नया संस्करण CCleaner 3.01.1327 ।
ये एक मुफ्त प्रोग्राम है जो आपके कंप्यूटर से जंक फाइल्स और रजिस्ट्री एरर्स को कुछ ही क्लिक में दूर करता है और आपके कंप्यूटर को बनाता है ज्यादा तेज और ज्यादा सुरक्षित ।

एक औजार आपके हार्ड डिस्क के लिए



आपके हार्ड डिस्क के लिए एक औजार जो हार्ड डिस्क संयोजन से जुड़े कार्यों को आपके लिए आसान और तेज बना देगा ।
इसमें सॉफ्टवेयर को प्रयोग करने के दो अलग विकल्प है जिससे कंप्यूटर की कम या अधिक जानकारी रखने वाले दोनों तरह के उपयोगकर्ताओं के लिए उपयोगी है ।

एक बेहद उपयोगी औजार : नया Hiren's BootCD 12.0



आपके कंप्यूटर पर खराबी आने पर फॉर्मेट करना ही जरुरी नहीं एक औजार जो आपके कंप्यूटर की खराबियों को दूर करने के लिए ढेरों विकल्प उपलब्ध कराता है ।

आपके कंप्यूटर की पूरी जानकारी



एक प्रोग्राम जिसमे आप अपने कंप्यूटर की लगभग सारी जानकारियां एक ही जगह पर प्राप्त कर सकते हैं ।
चाहे वो सॉफ्टवेयर से सम्बंधित हो या फिर आपके कंप्यूटर के हार्डवेयर की जानकारियां हो ।

पेनड्राइव से इंस्टाल कीजिये ऑपरेटिंग सिस्टम



अब आप बिना सीडी या डीवीडी या सीडी/डीवीडी ड्राइव के बिना भी अपने कंप्यूटर को फोर्मेट कर नया ऑपरेटिंग सिस्टम इंस्टाल कर सकते हैं ।
पेन ड्राइव से अपने कंप्यूटर पर विंडोज एक्सपी, विस्टा या विंडोज सेवन इंस्टाल करने का औजार ।

आपके कंप्यूटर को तेज बनाने के लिए एक औजार


आपके कंप्यूटर से अनचाहे प्रोग्राम्स, टूलबार्स, स्टार्ट अप् प्रोग्राम्स और शोर्टकट आदि को हटाकर आपके कंप्यूटर को तेज बनाने में आपकी मदद करने वाला छोटा मुफ्त औजार ।

एक और सिस्टम क्लीनर


एक मुफ्त औजार जो आपके सिस्टम को साफ़ रखने, स्टार्ट अप् प्रोग्राम्स को व्यवस्थित रखने, फाइल या फोल्डर को पूरी तरह डिलीट करने जैसे कई काम करता है ।
अगर आप अपने कंप्यूटर को तेज और सुरक्षित बनाना चाहते है तो ये एक उपयोगी टूल है ।

विंडोज टास्क मैनेजर का बेहतर विकल्प


एक मुफ्त पोर्टेबल औजार जो आपके टास्क मैनेजर का विकल्प तो बनेगा ही साथ ही आपके सिस्टम के अंदरूनी क्रियाकलापों तक आपकी पहुँच बनाएगा ।

बहुपयोगी सिस्टम टूल


एक बहुपयोगी सिस्टम टूल जो आपके कंप्यूटर की छुपी सुविधाओ को प्रयोग करने और इसके विकल्पों को प्रयोग कर अपने कंप्यूटर को और बेहतर बनाने में सहायक होगा ।

एंटी वायरस हटाने का औजार


ये आम समस्या है की आप किसी एंटी वायरस या एंटी स्पायवेयर को काटकर नया या अन्य एंटी वायरस प्रोग्राम अपने कंप्यूटर पर इन्स्टाल करना चाहते हैं पर आपका पुराना एंटी वायरस अन इंस्टाल ही नहीं होता इससे निपटने के लिए एक उपयोगी औजार है ये ।

एक और सिस्टम क्लीनर



एक और सिस्टम साफ़ रखने का औजार जो आपके कंप्यूटर के लिए अनुपयोगी फाइल्स को फाइल्स को हटाकर आपके कंप्यूटर को ज्यादा सुरक्षित और तेज बनाये रखता है ।

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

this

page no

Blogger Tips And Tricks|Latest Tips For Bloggers Free Backlinks

get jobs,search here by Careerjet.com.

Jobs by Careerjet

ref1