Grab the widget  Get Widgets

chi

Monday, January 2, 2012


Friday, September 16, 2011

एक मजेदार ट्रिक

आपने मेरी पिछली पोस्ट में भी नोटपेट की एक से एक ट्रिक देखी थी आज की पोस्ट में भी आपके लिए एक और मजेदार ट्रिक लेकर आया हु जिसे करने के बाद आपके कंप्यूटर का टाइम अपने आप ही पीछे हो जाएगा अगर यकीन न हो तो निचे दिए हुवे कोड को नोटपेट में कॉपी करे और कोई भी नाम लिख कर .bat लगा कर सेव कर देसबसे पहले नोटपेट खोले और इस कोड को @echo off पेस्ट करे...
आगे पढ़े

Friday, June 3, 2011

मूवी देखे नए स्टाइल में

दोस्तों आज गूगल की नगरी में भटकते भटकते ऐसी मूवी मिली है जेसी आपने आज तक नहीं देखी होगी क्युकी इस मूवी के लिए न तो किसी मिडिया प्लेयर की जरुरत है और न ही किसी आवाज की सच में बनाने वाले ने बड़ी मेहनत करके और दिमाग लगा कर ये मूवी बनाई होगी आपने "STAR WAR" तो देखी ही होगी जिसमे भविष्य के ब्रह्माण्ड की परिकल्पना की गई हैं ये वो ही मूवी...
आगे पढ़े

Wednesday, June 1, 2011

एक छोटा सा जादू

दोस्तों आज आपके लिए छोटा सा जादू लेकर आया हु आप लोगो को जादू तो बहुत पसंद होगा ही लेकिन ये जादू एक सोफ्टवेयर का जादू है इस जादू को देखने के लिए आपको माईक्रोसॉफ्ट वर्ड खोलना होगा और ये =rand(100,99) टाइप कर के एंटर मारना होगा उसके बाद देखे क्या होता है एक बार करके देखे जरुर&nb...
आगे पढ़े

Sunday, May 22, 2011

एक बेहतरीन तरीके से अपने कंप्यूटर को बनाए सुपर फास्ट

अक्सर आपने देखा होगा जब आप अपने कंप्यूटर पर ज्यादा काम करने लगते हो तो आपका कंप्यूटर स्लो चलने लगता अक्सर ये परेशानी रेम की फ्री मेमोरी के कारण होती है आज मैं आपको ऐसा तरीका बता रहा हु जिसे करने के बाद आपको रेम लगाने की जरुरत नहीं पड़ेगी बल्कि एक क्लीक करते ही आपके कंप्यूटर की स्पीड बढ जाएगी ये एक Notepad की ट्रीक है जिसका तरीका मैं निचे...
आगे पढ़े

Saturday, May 14, 2011

अलग अलग ग्रहो पर अपनी उम्र का पता लगाए

कल मेने सोचा चलो आज अलग अलग ग्रह पर अपनी उम्र का पता करते है कि किस ग्रह पर मेरी उम्र कितनी होगी ये ही सोच कर मैं गूगल देवता की शरण में गया और उन्होंने मुझे एक ऐसी साईट बताई जिसमे मुझे सारे ग्रहों पर अपनी उम्र का पता लगा मरने के बाद तो पता नहीं कहा जाना होगा लेकिन जिन्दा रहते हुए सारे ग्रहो पर अपनी उम्र का पता लगाना अच्छा लगा मुझे तो बहुत...
आगे पढ़े

Wednesday, April 13, 2011

अब आपके कीबोर्ड की लाइट भी करेगी डांस

आपने मेरी पिछली पोस्ट में बोलने वाले कंप्यूटर की ट्रिक देखी थी इस बार मैं आपको वो ट्रिक बता रहा हु जिसे चला कर आपके किबोर्ड की लाइट डांस करने लगेगी निचे वो HTML कोड है जिसे नोटपेड पर सेव करने के बाद आपके किबोर्ड की लाइट डांस करने लगेगी निचे 2 प्रकार के कोड है जो जिन्हें चलाने के बाद अलग अलग स्टाइल में किबोर्ड की लाइट डांस करेगी दोनों...
आगे पढ़े

Sunday, January 2, 2011

मजेदार ट्रिक

आज मैं आपके लिए एक ऍसी ट्रिक लेकर आया हू जिससे आपका कंप्यूटर बोलने लगेगा यानि आप जो भी लिखेंगे वो आपको बोलकर बताएगा की आपने क्या लिखा है इसके लिए बस आपको निचे दिए हुवे कोड को नोडपेड में कोपी करना है और उसे किसी भी नाम के आगे .vbs लगा कर सेव करना है यानि अगर आप mayank नाम से सेव करते हो तो आपको के आगे mayank.vbs लगाना है जब ये फाइल सेव...
आगे पढ़े

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

this

page no

Blogger Tips And Tricks|Latest Tips For Bloggers Free Backlinks

get jobs,search here by Careerjet.com.

Jobs by Careerjet

ref1